दिल्ली विश्वविद्यालय यानी डीयू को देश के सबसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में से एक माना जाता है। देश ही नहींदुनिया भर से छात्र-छात्राएं यहां दाखिले के लिए आते हैं। छात्रों के नामांकन के हिसाब से यह दुनिया के सबसे बड़ेविश्वविद्यालयों में से एक है।

पिछले सात दशकों में दिल्ली विश्वविद्यालय देश का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय बनकर उभरा है। वर्तमान में यहां 14 फैकल्टी और 84 कॉलेज हैं जो पूरी दिल्ली में फैले हुएहैं। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, शीला दीक्षित, आर केलक्ष्मण जैसी नामीगिरामी शख्सियतें यहां पढ़ाई कर चुकी हैं।

देश के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले की दौड़ मार्च माह के तीसरे या चौथे हफ्ते से शुरू हो सकती है.ताकि छात्र बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आने के तुरंत बाद एडमिशन ले सकें। यहां दाखिला लेना देश के हर बच्चे के लिए सपने से कम नही है।हांल ही एक खबर आई जब डीयू में दाखिले की इच्छुक 21 साल की लड़की ने जब देखा दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में यहा तो उसके सामने आया ये चौकाने वाला रिजल्ट।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की इच्छुक आराधना सिंह ने देश की इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के अपडेट के लिए जब डीयू सर्च किया तो वे दंग रह गर्इं। ये उन्हें शर्मसार करने वाला था। टाॅप 10 सर्च में जब पोर्न वेबसाइट आैर अश्लील तस्वीरें सामने आर्इं तो उन्होंने इसकी मौखिक सूचना यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में कोर्इ इंटरनेट माॅनिटरिंग सेल नहीं है। प्राॅक्टर नीता सहगल के अनुसार सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए विश्वविद्यालय के पास एेसी कोर्इ टीम नहीं है। वहीं ट्विटर इंडिया ने कहा है कि यदि किसी संस्थान के साथ एेसा हो रहा है तो उसे इसकी सूचना देनी चाहिए। इसके बाद ही ट्विटर एेसे कंटेंट या लिंक को हटा सकता है। इसके बिना ये संभव नहीं हाे सकेगा।

छात्र संगठनों ने भी इस मामले में यूनिवर्सिटी से कार्रवार्इ की मांग की है। उनका कहना है कि इससे संस्थान की प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचता है। उधर, आराधना सिंह का कहना है कि जब वे इस तरह से सर्च करते हैं आैर एेसे रिजल्ट आते हैं तो ये छात्रों के साथ ही अभिभावकों के लिए भी शर्मसार करने वाली बात है। हालांकि वे इस बारे में लिखित शिकायत नहीं करना चाहती हैं।

http://nationnews.in.net/wp-content/uploads/2017/04/pjimage-6.jpghttp://nationnews.in.net/wp-content/uploads/2017/04/pjimage-6.jpgnation_firstspecialदेशदिल्ली विश्वविद्यालय यानी डीयू को देश के सबसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में से एक माना जाता है। देश ही नहींदुनिया भर से छात्र-छात्राएं यहां दाखिले के लिए आते हैं। छात्रों के नामांकन के हिसाब से यह दुनिया के सबसे बड़ेविश्वविद्यालयों में से एक है। पिछले सात दशकों में दिल्ली विश्वविद्यालय देश का...NATION FIRST TODAY
loading...