Image result for karnataka election

कर्नाटक में बहुमत परीक्षण में असफल होने के बाद भी बीजेपी ने अभी राज्य में अपनी सरकार बनाने के उम्मीद को नहीं छोड़ी है। बुधवार को कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने वाली है। एचडी कुमारस्वामी इस सरकार के मुखिया होंगे। इन तमाम घटनाक्रम के बावजूद बीजेपी विपक्षी खेमे के विधायकों में कम्युनिटी, लिंगायत और आदिवासी कार्ड खेल खेल रही है ताकि कांग्रेस-जेडीएस का खेल खराब किया जा सके। कांग्रेसऔर जेडीएस को भी इस बात का डर है और वे अपने विधायकों को समझाने में लगे हुए हैं।

माना जा रहा है कि नई सरकार के गठन के बाद भी कर्नाटक का नाटक जारी रह सकता है। बीजेपी चीफ अमित शाह का भी मानना है कि बीजेपी कांग्रेस को झटका दे सकती है। शाह ने सोमवार को कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों को ‘नजरबंद’ करने पर तंज कसते हुए कहा था, ‘होटल रूम में बंद विधायकों को अगर अभी भी खुला छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस-जेडीएस बहुमत का आंकड़ा नहीं जुटा पाएगी। कांग्रेस और जेडीएस के बीच अचानक बने इस गठबंधन से विधायकों में बेचैनी है। विधायकों को जीत का जश्न भी माने नहीं दिया जा रहा है।’ कहा जा रहा है कि कुमारस्वामी की सरकार में कर्नाटक कांग्रेस चीफ जी परमेश्वरा डेप्युटी सीएम बन सकते हैं। परमेश्वरा दलित हैं। पर बीजेपी राज्य में लिंगायत को डेप्युटी सीएम बनाने कि थिअरी पेश कर रही है।

कांग्रेस को भी डर है कि बीजेपी उसके सरकार गठन में खलल डाल सकती है और उसने डैमेज कंट्रोल की कोशिश भी शुरू कर दी है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद, डी के शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया विधायकों को समझा रहे हैं कि वे बीजेपी की साजिश में नहीं फंसे।

http://nationnews.in.net/wp-content/uploads/2018/05/sssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssss.jpghttp://nationnews.in.net/wp-content/uploads/2018/05/sssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssssss-150x150.jpgnation_firstUncategorizedकर्नाटक में बहुमत परीक्षण में असफल होने के बाद भी बीजेपी ने अभी राज्य में अपनी सरकार बनाने के उम्मीद को नहीं छोड़ी है। बुधवार को कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने वाली है। एचडी कुमारस्वामी इस सरकार के मुखिया होंगे। इन तमाम घटनाक्रम के बावजूद बीजेपी विपक्षी खेमे के विधायकों में...NATION FIRST TODAY
loading...